Republic day ( गणतंत्र दिवस) स्टेटस फोटो

 

Republic day (गणतंत्र दिवस) 

 गणतन्त्र दिवस (गणतंत्र दिवस) भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है जो प्रति वर्ष 26 जनवरी को मनाया जाता है। ... 
एक स्वतन्त्र गणराज्य बनने और देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए संविधान को 26 नवम्बर 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा अपनाया गया और 26 जनवरी 1950 को इसे एक लोकतान्त्रिक सरकार प्रणाली के साथ लागू किया गया था।



 आप सभी लोगो को हमारी तरफ से गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
   जय हिंद 🇮🇳🇮🇳 
 भारत माता की जय 🙏🙏।





 गणतन्त्र दिवस (गणतंत्र दिवस) भारत का एक राष्ट्रीय पर्व है जो प्रति वर्ष 26 जनवरी को मनाया जाता है। इसी दिन सन् 1950 को भारत सरकार अधिनियम (1935) को हटाकर भारत का संविधान लागू किया गया था। एक स्वतन्त्र गणराज्य बनने और देश में कानून का राज स्थापित करने के लिए संविधान को 26 नवम्बर 1949 को भारतीय संविधान सभा द्वारा अपनाया गया और 26 जनवरी 1950 को इसे एक लोकतान्त्रिक सरकार प्रणाली के साथ लागू किया गया था। 26 जनवरी को इसलिए चुना गया था क्योंकि 1930 में इसी दिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आई० एन० सी०) ने भारत को पूर्ण स्वराज घोषित किया था। यह भारत के तीन राष्ट्रीय अवकाशों में से एक है, अन्य दो स्‍वतन्त्रता दिवस और गांधी जयंती हैं। भारत माता कि जय 🙏🙏

 
इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना रोशनी होगी चिरागों को जलाए रखना लहू देकर की है जिसकी हिफाजत हमने ऐसे तिरंगे को हमेशा अपने दिल में बसाए रखना जय हिंद जय भारत..

दे सलामी इस तिरंगे को जिससे तेरी शान है सर हमेशा ऊंचा रखना जब तक दिल में जान हैं। गणतंत्र दिवश की हार्दिक शुभ कामनाएं

आजादी का जोश कभी कम न होने देंगे जब भी जरुरत पड़ेगी देश के लिए जान लूटा देंगे क्योंकि भारत हमारा देश है अब दोबारा इस पर कोई आंच न आने देंगे

हमे इस पर नाज है, बुलंद हमारी आवाज है , आजाद देश के नागरिक है हिंदुस्तान हमारी जान है

मैं भारत वर्ष का हरदम सम्मान करता हूं यहां की चांदनी मिट्टी का गुणगान करता हूं मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की तिरंगा हो कफ़न मेरा बस यही अरमान करता हूं...
ना पूछो जमाने से की क्या हमारी कहानी है , हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम सब हिंदुस्तानी है ।
ना सरकार मेरी है ना रौब मेरा है ना बड़ा सा नाम मेरा है मुझे तो एक छोटी सी बात का गर्व है मैं हिंदुस्तान का हूं और हिंदुस्तान मेरा है...
आओ झुक कर सलाम करे उनको, जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है, खुशनसीब होता है वो खून जो देश के काम आता है…..

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Brahman(ब्राह्मण ) status and shayari and 50+photos 🙏 ब्राह्मण स्टेट्स

श्री वोवेश्वर महादेव मंदिर मठ की महिमा /कहानी, झाडो़ली वीर (राजस्थान)

Good morning🌞😘 status (शुभ प्रभात स्टेट्स) and photos