Shayari in hindi of love ❤ शायरी

जीवन🤗 एक ल़हर थी और आप साहिल थे, क्या मालूम कैसे☝ आप हमारे काबिल थे, नही भूलेंगे उन हसीन लम्हो को, जिस दिन आप 😍हमारी ज़िंदगी मे शामिल थे.
कितना 🥰प्यार है उनसे काश वो ये जान लें; वो ही है ज़िंदगी मेरी ये बात मान लें; उनको देने को नहीं कुछ पास हमारे; बस एक 🙂जान है हमारी जब चाहे मांग लें
मंज़िलो से अपनी 🙂डर ना जाना, रास्ते की परेशानियों से टूट ना जाना, जब भी ज़रूरत हो ज़िंदगी मे किसी अपने की, हम आपके अपने है ये भूल ना जाना.
जादू👉 है उसकी हर 🙂एक बात मे, याद बहुत आती है🤗 दिन और रात मे, कल जब देखा था मैने सपना रात मे, तब भी उसका ही हाथ 🥰था मेरे हाथ मे…
उस जैसा मोती पूरे समंद्र में नही है, वो चीज़ माँग रहा हूँ जो मुक़्दर मे नही है, किस्मत का लिखा तो मिल जाएगा मेरे ख़ुदा, वो चीज़ अदा कर जो किस्मत में नही है…
हम चाहे न 😍चाहे निगाहे मिल ही जाती हैं निगाहे तो जरिया है दो 🥰दिलो के मिलने का जब मिलने हो दो दिल , तो निगाए मिल ही जाती है
रब से आपकी ☺खुशी मांगते हैं दुआओं में आपकी हंसी मांगते हैं सोचते हैं आपसे क्या मांगें चलो आपसे उम्र भर की मोहब्बत 😘मांगते हैं !!
दर्द 😟क्या होता है बताएगे किसी रोज इस दिल की गजल सुनाएंगे किसी रोज उड़ने दो इन परिंदों को आजाद🙂 फिजाओ में हमारे हुए तो लौट आएंगे किसी रोज !!
मेरी खामोशियों में भी फसाना ढूंढ लेती है बड़ी शातिर है ये दुनिया बहाना ढूंढ लेती है हकीकत जिद किये बैठी है चकनाचूर करने को मगर हर आंख फिर सपना सुहाना ढूंढ लेती है !!🙂🙂
सितारो मे आप, ☺हवाओ मे आप, फ़िज़ाओ मे आप,😀 बहारो मे आप, 😇धूप मे आप, छावो मे आप, 😘जीना आप के साथ, मरना आप के साथ
कितना प्यार 😍 है उनसे काश वो ये जान लें; वो ही है ज़िंदगी मेरी 🤗ये बात मान लें; उनको देने को नहीं कुछ पास हमारे; बस एक जान है हमारी जब चाहे मांग लें😌
खूबसूरत क्या कह दिया उनको हमको छोड़ कर वो शीशे की हो गई तराशा नहीं था तो पत्थर जैसी थी दिया तो खुदा हो गई !!
उनके दीदार🥰 के लिए दिल तड़पता है उनके इंतजार में दिल तरसता है क्या कहें इस कम्बख्त दिल 🤗को अपना हो कर किसी और के लिए धड़कता है !!
इश्क ने हमें बेनाम कर दिया हर खुशी से हमें अंजान कर दिया हमने तो कभी नहीं चाहा किहमें भी मोहब्बत हो लेकिन आप की एक नजर ने हमे नीलाम कर दिया !!
मैंने अपनी हर एक सांस तुम्हारी गुलाम कर रखी हैं .. लोगो मैं ये ज़िन्दगी बदनाम कर रखी हैं .. अब ये आइना भी क्या काम का मेरे … मैंने तौ अपनी परछाई भी तुम्हारे नाम कर दि है
मोहब्बत यूँ ही किसी से हुआ नहीं करती.... अपना वजूद भूलाना पडता हैकिसी को अपना बनाने के लिए...।🙂
प्यार किया तो उनकी मोहब्बत नज़र आई दर्द हुआ तो पलके उनकी भर आई दो दिलों की धड़कन में एक बात नज़र आई दिल तो उनका धड़का पर आवाज़ इस दिल की आई!
Mujhe pata nahin kya ho jata hai, neend aati nahin or chain kho jata hai, phir dil bechain ho jata hai, or khwaab kuch aisa aata hai, ki aap ka hath hamare hathon mein, or sar hamare kandhe pe nazar aata hai…
Kya saza teri kya kasoor humara Jannat jahan ko tune dojak ki aag se jalaya Kaash teri aankhon ke vaade meri palko tak na baaste Teri yaadon ki baarish sawaan ki tarah na barasti Kaash khayalon ke dariya ko tum saahil na banate Dil churake na dil todte to ye bebasi na hoti Pyaar ke khel me teri jeet aur meri haar na hoti…
सिर्फ जुबां से किया हुआ ही वादा नहीं होता बार-बार इजहार से प्यार ज्यादा नहीं होता मुझे जानना है तो मेरी रूह में समा जाओ सिर्फ कनारे से समंदर का अंदाजा नहीं होता !!
Meri Har Ek Dhadkan Aap Ke Liye Hai, Meri Har Ek Muskurahat Aap Ke Liye Hai,
Aap Ki Ada Mere Dil ko Churane Ke Liye Hai,, Ab To Meri Ye Zindagi Bhi Aap Ke Liye hai?
Dil mere seene se chura raha hai , koi Door hokar bhi yaad aa raha hai koi, Aye khuda mujhe usse ek bar milade, Intezar mere liye kar raha hai koi?
शायर तो हम है शायरी बना देंगे आपको शायरी मे क़ैद कर लेंगे| कभी सूनाओ हमे अपनी आवाज़ आपकी आवाज़ को हम ग़ज़ल बना देंगे
||आँखों मे आ जाते है आँसू, फिर भी लबो पे हसी रखनी पड़ती है, ये मोहब्बत भी क्या चीज़ है यारो, जिस से करते है उसीसे छुपानी पड़ती है…
दिल से दिल मिले होते तो हमारे भी सपने पुरे हो जाते , फूल काँटों पे नहीं खिले होते, तो फूल तो कोई भी बन जाते, अगर कांटे नहीं होते!
हम चाहे न चाहे निगाहे मिल ही जाती हैं निगाहे तो जरिया है दो दिलो के मिलने का जब मिलने हो दो दिल , निगाहे मिल ही जाती है……….
कभी कभी , ऐसा होता है प्यार का असर देर से होता है। आपको क्या लगता हम आपके बारे कुछ नही सोचते पर हमारी हर बात में आपका जिक्र होता है।
जाने कभी गुलाब लगती हे जाने कभी शबाब लगती हे तेरी आखें ही हमें बहारों का ख्बाब लगती हे में पिए रहु या न पिए रहु, लड़खड़ाकर ही चलता हु क्योकि तेरी गली कि हवा ही मुझे शराब लगती हेयाद तेरी आती है क्यो.यू तड़पाती है क्यो? दूर हे जब जाना था.. फिर रूलाती है क्यो? दर्द हुआ है ऐसे, जले पे नमक जैसे. खुद को भी जानता नही, तुझे भूलाऊ कैसे?
फूल जब माँगते है बरसो दुआ, तब बहारो की कली खिलती है | तुम तो आई हो कही जन्नत से, ऐसी महबूबा जमाने मे कहाँ मिलती है ||
याद तेरी आती है क्यो.यू तड़पाती है क्यो? दूर हे जब जाना था.. फिर रूलाती है क्यो? दर्द हुआ है ऐसे, जले पे नमक जैसे. खुद को भी जानता नही, तुझे भूलाऊ कैसे?
वो ज़िंदगी ही क्या जिसमे मोहब्बत नही, वो मोहबत ही क्या जिसमे यादें नही, वो यादें क्या जिसमे तुम नही, और वो तुम ही क्या जिसके साथ हम नही!!!
टूटे ख्वाबों को जोड़ा नही जाता, तुज़से रिश्ता अब भी तोड़ा नही जाता, पाना तुमको मुमकिन हे नही, पर यह दिल मेरी सुनता ही नही.
आपकी आँखें उची हुई तो दुआ बन गई नीची हुई तो हया बन गई जो झुक कर उठी तो खता बन गई और उठ कर झुकी तो अदा बन गई…
चाँद से कहो चमकना छोङ दे सितारोँ से कहो टिमटिमाना छोङ दे तुम मुझसे मिलने नहीँ आती तो अपनी यादोँ से कहो मुझे सताना छोङ दे!
बहुत खूब सूरत है आखै तुम्हारी इन्हें बना दो किस्मत हमारी हमें नहीं चाहिये ज़माने की खुशियाँ अगर मिल जाये मोहब्बत तुम्हारी
सूरज आग उगलता है सहना धरती को पड़ता है मोह्हबत निगाहे कराती है सहेना दिल को पड़ता है…
पत्थर की दुनिया जज़्बात नही समझती, दिल में क्या है वो बात नही समझती, तन्हा तो चाँद भी सितारों के बीच में है, पर चाँद का दर्द वो रात नही समझ ती
ज़िंदगी ज़िंदगी नहीं जबतक मोहब्बत होती नही ज़िंदगी ज़िंदगी नहीं जबतक मोहब्बत होती नही मोहब्बत मोहब्बत नही जब तक हसा कर रुला देती नही
ख्वाइस तो यही है कि तेरे बाँहों में पनाह मिल जाये | शमा खामोस हो जाये और शाम ढल जाये || प्यार इतना करे कि इतिहास बन जाये | और तुम्हारी बाँहों से हटने से पहले शाम हो जाये ||
तेरी ख़ामोशी हमारी कमजोरी हैं, कह नहीं पाना हमारी मज़बूरी हैं, क्यों नहीं समझते हमारी खामोशियो को, खामोशियो को जुबा देना बहुत जरुरी हैं
ऐ रात तू मेरे अकेले पन पर इस कदर मत हस वर्ना तू उस दिस बहुत पछताएगी . जब मेरी मोहबह्त मेरी बहो में होगी
हमारी किसी बात से खफा मत होना, नादानी से हमारी नाराज़ मत होना. पहली बार चाहा है हमने किसी को इतना, चाह कर भी कभी हमसे दूर मत होना..
प्यार का शुक्रिया कुछ इस तरह अदा करू आप भूल बी जाओ तो मे हर पल याद करू प्यार ने बस इतना सिखाया हे मूज़े की खुद से पहले आपके लिए दुआ करू..!!
दिल की हर बात ज़माने को बता देते है अपने हर राज़ से परदा उठा देते है चाहने वाले हमे चाहे या ना चाहे हम जिसे चाहते है उस पर ‘जान’ लूटा देते है.
जादू है उसकी हर एक बात मे, याद बहुत आती है दिन और रात मे, कल जब देखा था मैने सपना रात मे, तब भी उसका ही हाथ था मेरे हाथ मे…
गुल को गुलाब बना देते, गुलाब को कमल बना देते, जानम तुम हम पर मरते नहीं, वरना जोधपुर में भी ताजमहल बना देते!
सब कुछ मुझ को तुझे चाहने के बाद. अब क्या खुदा से मांगू तुझे माँगने के बाद.
घर से बाहर वो नक़ाब मे निकली सारी गली उनकी फिराक मे निकली इनकार करते थे वो हमारी मोहब्बत से ओर हमारी ही तस्वीर उनकी किताब से निकली..
तू चाँद और मैं सितारा होता, आसमान में एक आशियाना हमारा होता, लोग तुम्हे दूर से देखते, नज़दीक़ से देखने का हक़ बस हमारा होता..
हभ क्योँ गम करेँ अगर वो हमेँ ना मिले अरे! गम तो वो करेँ जिसे हम ना मिले
मौसम को मौसम की बहारों ने लूटा, हमे कश्ती ने नहीं किनारों ने लूटा, आप तो डर गये मेरी एक ही कसम से, आपकी कसम देकर हमें तो हज़ारों ने लूटा….
रिस्ता तो ऊपर वाले कि दुनिया मे बनता है बस हम निभाना जानते है खुदा से दुआ करते है की आपकी दोस्ती पाना चाहते है|
ए चाँद मेरे दोस्त को एक तोहफा देना, तारो की महफ़िल संग रोशनी करना, छुपा लेना अंधेरे को, हर रात के बाद एक खूबसूरत सवेरा देना…
सादगी किसी श्रृंगार से कम नहीं होती , चिंगारी किसी अंगार से कम नहीं होती! ये तो अपनी अपनी सोच का फर्क है बरना , दोस्ती किसी प्यार से कम नहीं होती !
ये खुदा तूने इंसान को क्या से क्या बना दिया , किसी को हीर तो किसी को राँझा बना दिया ! कितना बेबकूफ़ था शायजहाँ………….. एक फूल का बोझ उठा नहीं सकती थी मुमताज , और उसके ऊपर ताज महल बनबा दिया !!
याद मे तेरी आँखे भरता हे कोई, हर सांस के साथ याद करता ह कोई, मौत तो ऐसी चीज़ हे जिसको आना ही हे… लेकिन तेरी जुदाई मे हर रोज मरता हे कोई.
प्यार मे कोई दिल तोड़ देता है दोस्ती मे कोई भरोसा तोड़ देता है ज़िंदगी जीना तो कोई गुलाब से सीखे जो खुद टूट कर दो दिलों को जोड़ देता है…
नज़र को नज़र की खबर ना लगे, कोई अच्छा भी इस कदर ना लगे, आपको देखा है बस उस नज़र से, जिस नज़र से आपको नज़र ना लगे…!
ना करो वो वादा जो पूरा ना हो सके, ना चाहो उसे जिसे पा ना सको, प्यार कहा किसीका पूरा होता है, पहेला प्यार अकशर अधुरा ही होता है!!!
जो जितना दूर होता है नज़रो से, उतना ही वो दिल के पास होता है, मुस्किल से भी जिसकी एक ज़लक देखने को ना मिले, वही ज़िंदगी मे सबसे ख़ास होता है…
तेरे प्यार ने ज़िंदगी से पहचान कराई है मुझे वो तूफ़ानो से फिर लौटा के लाई है बस इतनी ही दुआ करते हैं खुदा से हम बुझे ना यह शमा कभी जो हमने जलाई है…
हसना और हसाना कोशिश है मेरी, हर कोई खुश रहे ये छत है मेरी, भले ही कोई मुझसे याद करे न ना करे, हर अपने को याद करना आदत है मेरी….
एक दिन जब मेरी सांस बंद हो जाएगी मत सोचना की चाहत कम हो जाएगी फ़र्क सिर्फ़ इतना होगा आज हम आपको याद करते हैं कल मेरी याद आपको रुलाएगी.
अंदाज़-ऐ-प्यार आपकी एक अदा हे, दूर हो हमसे आपकी खता हे, दिल में बसी हे एक प्यारी सी तस्वीर आपकी, जिस के निचे “आई मिस यू” लिखा हे..
चाहने से कोई चीज़ अपनी नही होती, हर मुस्कुराहट खुशी नही होती, अरमान तो भूख होती है दिल मे, मगर कभी वक़्त तो कभी किस्मत सही नही होती….
दिल को छू गई है उसकी सादगी, उसको प्यार करने की लगन हमें लागी, न जी पायेगे अब उसके बिन, इसलिए……… उसको पानेकी तमन्ना हमारे दिल में जागी
सिर्फ़ बंधन को विश्वास नही कहते हर आँसू को जज़्बात नही कहते, किस्मत से मिलते है रिश्ते ज़िंदगी मे, इसलिए रिश्तो को कभी इतेफ़ाक़ नही कहते.
हर बात केहकर समजाई नहीं जाती, कुछ बाते दिल में छिपाई नहीं जाती, आँखे भी बात करने का एक जरिया है, पर हर किसीके आँखों की बाते समजी नहीं जाती
तुम्हारी पसंद हमारी चाहत बनजाए तुम्हारी मुस्कराहट दिल की राहत बनजाए खुदा खुशीओ से इतना खुश करदे आपको की आपको खुश देखना हमारी आदत बनजाए
वो भी मुझे याद करती होगी, मुझसे मिलने से पहले थोडा बहुत सजती होगी, बिछड़ने के बाद फिर से मिलने का इंतज़ार करती होगी, दिन भर सहेलियों से मेरे बारे में कहती होगी, और रात को नींदों में मेरे ही ख्वाब देखती होगी, मेरी याद में वो अपने बालो को सवारती होगी, कभी कभी अपने नाखुनो को चबाती होगी, हर आहट पे वो मेरा नाम लेती होगी, रास्ते पे नेना बिछाके वो मेरे लिए छत पर बैठती होगी, या फिर कही ऐसा तो नहीं के, ये सारी बाते मुझसे जुडी हो, और में ही कहता हु की ये बाते उससे जुडी होगी,
आँखों से आँखों का मेल जब होता है, दिल में एक चाहत सी जाग उठती है, रात को सपनो में उसका चेहरा होता है, ज़िन्दगी भी खूबसूरत अफसाना लगती है |
सारी उम्र आँखों में एक सपना याद रहा, सदिया बीत गयी वो लम्हा याद रहा, जाने क्या बात है आप में, सारी महफ़िल भूल गए बस वो पल याद रहा |
तनहाई में फरियाद तो कर सकता हूँ, वीराने को आबाद कर सकता हूँ, जब चाहूँ तुम्हे मिल नहीं सकता, लेकिन जब चाहूँ तुम्हे याद कर सकता हूँ
हमने भी कभी प्यार किया था, थोड़ा नही बेशुमार किया था, बदल गयी जिंदगी तब, जब उसने कहा अरे पागल मैने तो मज़ाक किया था…
ज़िंदगी लंबी है दोस्त बनाते रहो, दिल मिले ना मिले हाथ मिलते रहो, ताज महल बनाना तो बहुत कॉस्ट्ली होगा, पर हर गली में एक मुमताज़ बनाते रहो…
ऐ चाँद चमकना छोड़ दे, तेरी चाँदनी हमको सताती है, तेरे जैसा ही उसका चेहरा है, तुझे देख के वो याद आती है |
ना मुस्कुराने को जी चाहता है, ना आंसू बहाने को जी चाहता है, लिखूं तो क्या लिखूं तेरी याद में, बस तेरे पास लौट आने को जी चाहता है |
तेरे प्यार ने हमें हसना सिखाया, तेरे प्यार ने हमें बहुत रुलाया, प्यार में पागल लोग दुनिया भूल जाते हैं, तेरे प्यार में हमने अपने आप को भुलाया |
जब कोई इतना खास बन जाए, उसके बारे मे ही सोचना एहसास बन जाए, तो माँग लेना खुदा से उसे ज़िंदगी के लिए, इससे पहले के वो किसी ओर की साँस बन जाए.
इस कदर हम यार को मनाने निकले, उसकी चाहत के हम दीवाने निकले, जब भी उसे दिल का हाल बताना चाहा, तो उसके होठों से वक़्त ना होने के बहाने निकले
रस्ते में कल उनसे फिर मुलाकात होगई, ना चाहते हुए भी आँखों ही आँखों में बात हो गयी, उसका ख़याल मेरे मन पे ऐसा शा गया के…. पता नहीं कमबख्त कब दिन हुआ और कब रात हो गयी
जादू है उसकी हर एक बात मे, याद बहुत आती है दिन और रात मे, कल जब देखा था मैने सपना रात मे, तब भी उसका ही हाथ था मेरे हाथ मे…
पैगाम तो एक बहाना था इरादा तो आपको याद दिलाना था आप याद करे या ना करे कोई बात नही पर आपकी याद आती है बस इतना ही हमने आपको बताना था
जब दो दिलो की मुलाकात होती है तो प्यार की शुरुआत होती है लेकिन जब शादी होती है तो सच्चे प्यार की पहचान होती है…
वो रिश्ता क्या जिसको निभाना पड़े, वो प्यार क्या जिसको जाटा ना पड़े, प्यार तो एक खामोश एहसास है, वो एहसास क्या जिसको लफ़ज़ो मैं बताना पड़े!
वो रिश्ता क्या जिसको निभाना पड़े, वो प्यार क्या जिसको जाटा ना पड़े, प्यार तो एक खामोश एहसास है, वो एहसास क्या जिसको लफ़ज़ो मैं बताना पड़े!
टूट जाते हैं सभी रिश्ते मगर दिल से दिल का रिश्ता अपनी जगह दिल को है तुज से ना मिलने का यक़ीन तुज से मिलने की दुआ अपनी जगह
सारी उमर आपको प्यार मिले, जो दिल मे है वो हज़ार बार मिले, बिछर जाते है कुछ लोग मिलने के बाद, जो कभी ना बिचरे वैसा प्यार आपको मिले.
सारी उमर आपको प्यार मिले, जो दिल मे है वो हज़ार बार मिले, बिछर जाते है कुछ लोग मिलने के बाद, जो कभी ना बिचरे वैसा प्यार आपको मिले.
जाम पे जाम पीने से क्या फायदा, रात गुज़री तो उतर जायेगी, किसी की आंखोसे पीओ| खुदा की कसम, उम्र सारी नशे में गुज़र जायेगी!
तुम करोगे याद एक दिन इस प्यार के ज़माने को, चले जाएँगे जब हम कभी ना वापस आने को. करेगा महफ़िल मे जब ज़िक्र हमारा कोई,,,, तो तुम भी तन्हाई ढूंढोगे आँसू बहाने को…
कोई दीवाना कहता है कोई पागल समझता है मगर धरती की बेचानी को बस बादल समझता है में तुझसे दूर कैसा हूँ, तू मुझसे दूर कैसी है ये तेरा दिल समझता है या मेरा दिल समझता है
आंसुओसे पलके भिगा लेता हूँ याद तेरी आती है तो रो लेता हूँ सोचा की भुलादु तुझे मगर, हर बार फ़ैसला बदल देता हूँ!
अपनी सांसों में महकता पाया है तुझे, हर खवाब मे बुलाया है तुझे, क्यू न करे याद तुझ को जब खुदा ने हमारे लिए बनाया है तुझे.
तू मेरा सपना, मेरा अरमान है पर.. शायद तू अपनी अहमियत से अंजान है, मुझसे कभी भी रूठ मत जाना आप, कूयोकी मेरी दुनिया आप के बिना वेरान है..
सादगी ऐसी है आपकी जो हमें दीवाना बना देती है हक़ीक़त से हमे दूर करके ख्वाबों मे बुला लेती है आए जब कभी कोई मुस्किल दिल हो कुछ परेसान सा आपकी वो दिलकस हँसी इस दिल को करार देती है…
रूठी जो ज़िंदगी तो माना लेंगे हम मिले जो गम वो सह लेंगे हम बस आप रहना हमेशा साथ हमारे तो निकलते हुए आँसुओ मे भी मुस्कुरा लेंगे हम…
कितनी महोब्बत है उनसे, शायद वो समज ना सके.. या हमि से समजाया न गया, उन्होंने करीब आने की कोशिश ना की… और हमसे दूर जाया न गया….
अपनी सांसों में महकता पाया है तुझे, हर ख्वाब मे बुलाया है तुझे, क्यू न करे याद तुझ को जब खुदा ने हमारे लिए बनाया है तुझे.
युही हमसे बातें किया करो की दिल खुश हो जाये… युही हमसे बातें किया करो की दिल खुश हो जाये… बातें बातोमे चुम्मे दिया करो, की हम भी गम भूल जाए…

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Brahman(ब्राह्मण ) status and shayari and 50+photos 🙏 ब्राह्मण स्टेट्स

श्री वोवेश्वर महादेव मंदिर मठ की महिमा /कहानी, झाडो़ली वीर (राजस्थान)

Good morning🌞😘 status (शुभ प्रभात स्टेट्स) and photos